बौद्ध ध्यान में प्रारंभिक प्रयास मन शांत करता है
बौद्ध ध्यान में प्रारंभिक प्रयास मन शांत और सेना की टुकड़ी और निष्पक्षता को बढ़ाने के लिए है। मन अपने सतत जुगाली सुन्न हो गया है और क्षण भर के संवेदी अनुभव के लिए अपने मोह को त्याग दिया है केवल जब यह आसानी से बेहोश भावनाओं और हमारे विचार, भाषण, और व्यवहार आकार जो मंशा के बारे में पता हो सकता है। इसके अलावा, केवल असम्बद्ध निष्पक्षता और अपनी आगामी अंतर्दृष्टि के साथ हम आसानी से सामना करने और बेकार भावनाओं को त्याग कर सकते हैं। दूसरी ओर, हम इतने लंबे समय हम बेकार भावनाओं और बेहोश भावनात्मक संघर्ष बंदरगाह के रूप में पूर्ण शांति और टुकड़ी को प्राप्त नहीं है। इस तरह की प्रक्रिया पारस्परिक है: हम मन शांत और अधिक, और हम अवांछनीय भावनाओं की अंतर्दृष्टि और त्याग प्राप्त करें। और हम इस तरह की भावनाओं को त्यागना और भावनात्मक संघर्ष को हल करने, और हम मन शांत और सही शांति, सेना की टुकड़ी, और निष्पक्षता दृष्टिकोण।
विचारों और कार्यों के साथ अति व्यस्तता से बेहोश भावनाओं की obscuring विक्षिप्त लक्षण की एक किस्म में प्रदर्शन किया है। सबसे विशेषता जुनूनी बाध्यकारी प्रतिक्रिया कर रहे हैं; इन सख्त भय, क्रोध, वासना, या अपराध की जोरदार आवेगों को दबाने की कोशिश कर रहे हैं, जो लोगों में पाए जाते हैं। इस दमन को प्राप्त करने के क्रम में वे एक बाध्यकारी, कर्मकांडों ढंग से आयोजित किया जाता है, जो कुछ दुहराव मानसिक या शारीरिक गतिविधि, के लिए लगभग सभी उनके ध्यान हटाने की। उनके बचाव की मुद्रा में रस्में प्रदर्शन करने से रोका है, वे अक्सर तीव्रता से चिंतित हो जाते हैं और उनके बेहोश भावनाओं के प्रति जागरूकता में आने के लिए शुरू के रूप में भी दहशत। एक ही बचाव की मुद्रा में घटना के कम गंभीर उदाहरण लंबे समय से चिंतित हैं और लगातार इस तरह के बकाया बिलों, सामाजिक प्रतिबद्धताओं, और कथित तौर पर शारीरिक बीमारियों के रूप में अतिरंजित महत्व के नाबालिग चिंताओं पर उनकी चिंताओं को ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो लोगों में देखा जाता है। वे भी, शायद ही कभी आराम करने और क्षुद्र काम के साथ हमेशा के लिए व्यस्त हैं।
ये विक्षिप्त लक्षण पश्चिमी समाज में जीवन की एक तेजी से आम रास्ता को strikingly समान हैं। उनके साथ विज्ञापन के साथ हमारा कभी विस्तार आबादी, जन मनोरंजन, सामाजिक, औद्योगीकरण, और सफलता, वासना, और लोकप्रियता पर जोर हम हमेशा के लिए संवेदी और भावनात्मक उत्तेजनाओं की एक बढ़ती हुई संख्या के साथ बमबारी कर रहे हैं, जिसमें एक ऐसे वातावरण का उत्पादन किया है। एकांत और आत्मनिरीक्षण के लिए अवसरों अब एकांत अक्सर निराशाजनक या असामान्य या तो के रूप में देखा जाता है कि बात करने के लिए कम है। यह हमारे नागरिकों के बहुमत उनके भीतर खुद से बचने के लिए एक उन्मत्त प्रयास में शामिल कर रहे हैं कि करने के लिए जोर नहीं है। इस तरह के कई के साथ इस मामले में कोई संदेह नहीं है, लेकिन फिर भी वे सामाजिक आदर्श के लिए पुष्टि की है और टेलीविजन, जाज, खेल, और के लिए एक आदत मोह में लालच दिया गया है क्योंकि केवल वही उन्माद में शामिल कर रहे हैं, जो लोगों का एक बड़ा प्रतिशत बनी हुई है आसानी से उपलब्ध मनोरंजन के अनगिनत अन्य रूपों। ऐसे व्यक्तियों जरूरी रिश्तेदार खुशी और भावनात्मक अच्छी तरह से किया जा रहा से रोका नहीं कर रहे हैं।
किए जाने की बात है, हालांकि, आधुनिक जीवन शैली की शर्तों को सफल ध्यान करने के लिए कई बाधाओं को खड़ा करने के लिए इस तरह के रूप में कर रहे हैं। इन तीन गुना कर रहे हैं: मनोवैज्ञानिक, सामग्री, और सामाजिक। ये वही बाधाओं परंपरागत रूप से बौद्ध संस्कृतियों में एक डिग्री कम करने के लिए मौजूद हैं और ध्यान से ही चर्चा करने से पहले विचार किया जाना चाहिए।

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